किसी भी सार्वजनिक स्थल पर बर्दाश्त नहीं होगी कुर्बानी : CM योगी

2 चाइल्ड पॉलिसी : उत्तर प्रदेश

लखनऊ :

UP में कैसे करे Online-FIR

उत्तर प्रदेश बकरीद गाइडलाइन्स पर बोले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ : किसी भी सार्वजनिक स्थल पर बर्दाश्त नहीं होगी कुर्बानी

योगी के बुलडोजर 

शासन का अर्थ होता है बिना किसी भेदभाव के राज्य के सभी धर्म, जाति एवं संप्रदाय पर समान रूप से कानून बनाकर उसका पालन करवाना। सुबे के मुखिया प्रचलित तुष्टीकरण के नीतियों को समाप्त करते हुए समान भाव से नियम बनाने और पालन करवाने में माहिर है ।

Uniform Civil Code

UP Bakrid Guidelines for Covid

बकरीद के अवसर पर उन्होंने पूरे प्रदेश के लिए गाइडलाइन जारी कर दिया है तथा अधिकारियों एवं संबंधित विभाग को निर्देश का सख्ती से पालन कराने की राजाज्ञा भी जारी कर दी है। ज्ञातव्य रहे कि कोरोना संक्रमण को लेकर तीसरी लहर के आने की संभावना भी जताई जा रही है जिस कारण योगी लापरवाही के मूड में कतई नजर नहीं आ रहे हैं।

दिव्यांग प्रमाण पत्र ऑनलाइन आवेदन


प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए उन्होंने निर्देश दिया है कि किसी भी सार्वजनिक जगहों पर एक साथ 50 लोगों से ज्यादा इकट्ठा ना हो अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने प्रशासन को यह भी निर्देश दिया है कि किसी भी अवस्था में बकरीद के अवसर पर गोवंश और ऊंट की कुर्बानी ना हो पाए।

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन   

ज्ञात रहे कि सरकार ने ऊंट और गोवंश के कुर्बानी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है । इसके अलावा कुर्बानी चिन्हित स्थलों एवं निजी स्थलों पर ही करने का आदेश दिया है। कुर्बानी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान भी रखा जाएगा ।


कोरोना और सरकार का रुख देखते हुए इमाम ऐशबाग ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने लोगों से प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने तथा सरकारी गाइडलाइन पालन करने की अपील की है। इसके अलावा मौलाना ने कुर्बानी के फोटो को भूलकर भी सोशल मीडिया पर ना डालने का आग्रह किया है । उन्होंने घर पर ही लोगों से नमाज अदा करने की अपील की है।

जनसुनवाई | Online शिकायत कैसे करे

प्रवक्ता हाजी फरमान हैदर ने भी कोरोना गाईड लाइन नियमों का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है ।इसके अलावा उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि खुली जगह पर कुर्बानी ना दें तथा साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था रखें।

उन्होंने नवाज से संबंधित अपील करते हुए लोगों को सबसे पहले घर पर ही नमाज अदा करने को कहा है तथा यह भी कहा है कि अपने मुहल्लों में ही मस्जिद में जाकर नमाज अदा करें। किसी भी सार्वजनिक जगहों पर सरकार के कोविड-19 प्रोटोकोल का पूरी तरह से पालन करें।

Ambuj Sahay

Leave a Reply