हमारा कार्य जनता की सेवा करना है। हम जनता के मालिक नहीं है, जनता हमारी मालिक है। – CM योगी

योगी के बुलडोजर 

लखनऊ :

UP में कैसे करे Online-FIR

130 आबकारी निरीक्षकों की नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम

आबकारी निरीक्षकों की नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन

130 आबकारी निरीक्षकों की नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के भाषण कि कुछ मुख्य बात यहाँ रही ।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि 130 आबकारी निरीक्षकों की नियुक्ति हर क्षेत्र व समुदाय से आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए शासन की मंशा के अनुरूप पूरी ईमानदारी व पारदर्शी तरीके से संपन्न हुई है। इसमें युवतियों ने भी स्थान प्राप्त किया है जो प्रशंसा का विषय है।

स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी आतंकी घटना

आबकारी निरीक्षकों की नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि 130 आबकारी निरीक्षकों की नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम यहां संपन्न हो रहा है।
विभाग के दो कार्य हैं जिसमें-अवैध रूप से मादक द्रव्यों की सप्लाई न होने पाए और कोई ऐसा कार्य न हो जो किसी व्यक्ति के जीवन के साथ खिलवाड़ व कानून व्यवस्था के विरूद्ध हो । देश में सर्वाधिक युवा उत्तर प्रदेश में हैं।

Uniform Civil Code

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि उत्तर प्रदेश सरकार इस मंशा के अनुरूप कार्य कर रही है जिससे प्रदेश के इन युवाओं की ऊर्जा का लाभ देश व प्रदेश को मिल सके।

प्रदेश सरकार युवाओं हेतु अधिकाधिक नौकरियां और रोजगार हेतु निरंतर प्रयासरत रही है ।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था के कारण निवेश आया। इंफ्रास्ट्रक्चर विकास से रोजगार के अवसर बने।

इस व्यवस्था से 1.61 करोड़ से अधिक युवाओं को नौकरी व रोजगार से जोड़ने में सफलता प्राप्त हुई ।

Online सम्पत्ति पंजीकरण

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला मेरी सबसे अपील होगी कि जब सरकार पूरी ईमानदारी व पारदर्शी तरीके से भर्ती प्रक्रिया को सम्पन्न कर रही है तो अपेक्षा रखती है कि आप भी पूरी ईमानदारी से शासकीय व्यवस्था का हिस्सा बनने के साथ अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करेंगे ।

सरकार की व्यवस्था अनुशासन व परिश्रम से चलती है।

हमारा कार्य जनता की सेवा करना है। हम जनता के मालिक नहीं है, जनता हमारी मालिक है। प्रत्येक नागरिक का टैक्स राजस्व के रूप में एकत्र होता है वही हमें वेतन व भत्ते के रूप में मिलता है ।

इसलिए हमारा दायित्व है कि अपने उन मालिकों के साथ उसी प्रकार की ईमानदारी भी बरतें। उनके साथ कहीं अन्याय व दुव्यर्वहार नहीं होना चाहिए।

EWS Certificate

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि नागरिक के टैक्स से पूरी व्यवस्था का संचालन होता है। इसलिए उनके प्रति हमारी जवाबदेही होनी चाहिए ।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि मैं सभी नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र प्राप्त होने पर हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं।

विश्वास व्यक्त करता हूं की आप सब ट्रेनिंग की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ईमानदारी से अपना कार्य करेंगे ।

Shivanshu Mehta

Leave a Reply