जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गंगा सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

Spread the love

चरित्र प्रमाण पत्र Online आवेदन

प्रयागराज :

Online सम्पत्ति पंजीकरण

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गंगा सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

Aadhaar एड्रेस अपडेट कैसे करे


जिलाधिकारी श्री संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को संगम सभागार में जिला गंगा सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने गंगा किनारे स्थित प्रत्येक नगर में नगर गंगा समिति एवं ग्राम गंगा समिति के गठन की जानकारी ली।

उन्होंने शहर में कितने बड़े नाले है तथा उसके ट्रीटमेंट की व्यवस्था के बारे में भी सम्बंधित अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि नालों में ट्रीटमेंट की व्यवस्था की जाये, जिससे नालों का गंदा पानी सीधे गंगा जी में न प्रवेश करें। जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक फलदार वृक्षाों का रोपण कराये जाने के लिए कहा है।

Uniform Civil Code

उन्होंने फलदार वृक्षों के लगाये जाने पर विशेष जोर देते हुए उपायुक्त मनरेगा श्री कपिल कुमार से जानकारी ली। संतोषजनक उत्तर न देने पर नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लगाये गये वृक्षों का सत्यापन अवश्य कराये तथा गंगा ग्रामों में जो भी वृक्ष लगाये जाये, वे अधिकतर फलदार वृक्ष ही लगाये।

उन्होंने जैविक खेती की जानकारी उप निदेशक कृषि से लेते हुए कहां कि कैसे इसको और विकसित किया जा सकता है। उन्होंने सभी विभागों को निर्देशित किया कि अपनी कार्ययोजना जरूर बना ले। इसी क्रम में उन्होंने जिला पर्यावरण की प्लांनिग कैसे की गयी है, के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि कितने तलाबों का जीर्णोद्धार किया गया है, जिसमें बताया गया कि पिछले साल 8 तालाबों का जीर्णोद्धार किया गया है।

Online सम्पत्ति पंजीकरण

इसपर उन्होंने डी0सी0 मनरेगा से इस बार की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये है तथा सम्बंधित विभागों को अपनी कार्ययोजना बनाने के लिए कहा है। बैठक में डी0एफ0ओ, उप निदेशक कृषि श्री विनोद कुमार सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

UP में कैसे करे Online-FIR

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top