वन है तो कल है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Spread the love

वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम

लखनऊ :
वन है तो कल है’… वृक्षारोपण जन आन्दोलन- 2021 के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम…

प्रदेशव्यापी वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के संद मीडिया को सम्बोधित करे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपनी बात शरू करते हुए कहा – “वन है तो कल है…

प्रकृति और पर्यावरण में समन्वय व संतुलन जीवन का आधार है। इनका संरक्षण हमारा दायित्व है।

आज ‘वृक्षारोपण जन आन्दोलन के तहत 25 करोड़ वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा गया है। आइए, कोविड-19 के निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हए वृक्षारोपण के इस महाअभियान को सफल बनाएं। “

वृक्षारोपण जन आंदोलन के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में सभी अधिकारीगण, मंत्रिगण, विधायकगण के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों का हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन किया ।

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने संबोधित करते हुए बोला कि ” वृक्षारोपण के महाअभियान के अंतर्गत आज हम कई नए रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। आज प्रात: काल से लेकर अब तक लगभग 09 करोड़ वृक्ष लग चुके हैं। यह कार्यक्रम देर शाम तक चलेगा।7 जुलाई तक वृक्षारोपण के कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का कार्य किया जाएगा । “

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आज 25 करोड़ वृक्षारोपण के कार्यक्रम आगे बढ़ाया जा रहा है।

इसके साथ ही आज 100 करोड़वां वृक्ष भी लगाया जा रहा है।

श्री योगी आदित्यनाथ जी ने बोला कि UPEIDA ने वन विभाग के साथ मिलकर यहां के एक बहुत प्राचीन बरगद के पेड़ को हेरिटेज वृक्ष के रूप में मान्यता देकर वहां पर पूजन कराया है। जहां पर 100 वर्ष से अधिक पुराने वृक्ष होंगे, उन्हें हेरिटेज वृक्ष की मान्यता देकर उनका संरक्षण किया जाएगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top