ब्लैक तत्काल टिकट गिरोह गिरफ्तार

Spread the love

प्रयागराज :

इसे भी पढ़े : हैसियत प्रमाण पत्र

तत्काल टिकट का धंधेबाज गिरफ्तार प्रयागराज

 इसे भी पढ़े : EWS Certificate

आरपीएफ और डिटेक्टिव विंग ने सोमवार को तत्काल टिकट बनाकर ब्लैक करने वाले एजेंट को मालवीय नगर से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से ई-टिकट बरामद हुआ है। वह अपने एजेंट आईडी के अलावा 26 निजी आईडी बनाकर तत्काल टिकट बेचने का धंधा करता था। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट में एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी एजेंट के पास से लैपटॉप, डॉयरी, प्रिंटर और 350 रुपये बरामद हुआ है।

चरित्र प्रमाण पत्र Online आवेदन


सीआईबी के इंस्पेक्टर अविनाश शंकर, आरपीएफ के दरोगा अमित कुमार द्विवेदी ने अपनी टीम के साथ सोमवार को मालवीय नगर में विमल कम्युनिकेशन में छापेमारी की। वहां से विमल साहू को गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ ने बताया कि विमल सहज जन सेवा केंद्र, आयु, जाति, निवास प्रमाण पत्र बनाने की आड़ में बड़े पैमाने पर रेलवे के ई-टिकटों का व्यापार कर रहा था।

जांच के दौरान उसके पास से एक टिकट मिला है, जिसे वह किसी कस्टमर के लिए बनाया है। इसके अलावा छानबीन में पता चला कि वह 13 ईटिकट बनाकर बेच चुका है। बताया गया कि विमल को एजेंट आईडी मिली हुई है। वह रेलवे टिकट बनाकर बेच सकता था लेकिन वह तत्काल टिकट बनाकर ब्लैक करता था।

UP Online FIR

तत्काल के टिकट के लिए एसी के लिए सुबह 10 बजे और स्लीपर के लिए सुबह 11 बजे लॉगिन होता है। इस दौरान किसी भी एजेंट की आईडी तत्काल के समय से 15 मिनट बाद लॉगिन होती है। तब तक तत्काल का टिकट बिक चुका होता है। ऐसे में शातिर एजेंट अपनी आईडी की जगह कई निजी आईडी से तत्काल का टिकट बनाकर उसे ब्लैक में बेचते हैं। यही काम विमल भी कर रहा था।

इसे भी पढ़े : 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top