Youth in Action

Spread the love

Online सम्पत्ति पंजीकरण

Youth in Action : उत्तर प्रदेश कि नई कार्यकारिणी का गठन

UP में कैसे करे Online-FIR

Youth in Action

योगी के बुलडोजर

2013 में स्थापित प्रोफेशनल यूथ को राष्ट्र के प्रति समर्थित करने वाली संस्था यूथ इन एक्शन (Youth in Action) का सावन की शुरुआत के साथ उत्तर प्रदेश में नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। ऑनलाइन वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूथ है एक्शन के राष्ट्रीय सेक्रेटरी डॉक्टर भूपेंद्र ने कहा कि हमें ऐसी चेतना का विकास करना है जिससे हमारा लक्ष्य पूरा हो सके। नेशनल यूनिवर्सिटी ,आईआईएम (IIM), आईआईटी (IIT) , मेडिकल कॉलेज इन इत्यादि जगहों के प्रोफेशनल लोगों से बना हमारा यह संगठन आज बहुत बेहतरीन ढंग से काम कर रहा है ।यूथ इन एक्शन के कार्यकर्ताओं को बुद्धि चेतना और गुणवत्ता के सुधार पर भी सोचना चाहिए तथा अपनी कमियों को छुपाना नहीं बल्कि उसको दूर करना चाहिए। करीब 10 मिनट के व्याख्यान में डॉक्टर भूपेंद्र ने कई सुक्ष्म विषयों का अवलोकन भी किया।

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन   


यूथ इन एक्शन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉक्टर विनोद ने प्रदेश कार्यकारिणी उत्तर प्रदेश की घोषणा की । उन्होंने घोषणा के साथ ही बताया कि मिशन 2022 को लेकर टीम का निर्माण करना काफी चुनौतीपूर्ण रहा । संगठन हमेशा चलता रहे इसलिए समय-समय पर नवीन लोगों को जोड़ा जाता है। उन्होंने सर्वसम्मति से प्रदेश अध्यक्ष बरेली के डॉक्टर प्रवीण महेश्वरी जी की घोषणा की जो आई आई एम से जुड़े रहे हैं ।

10 लाख में धर्म परिवर्तन

इसके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष के तौर पर आगरा से डॉक्टर शिवकुमार शर्मा ,लखनऊ से डॉक्टर आलोक पांडे और जौनपुर से डॉक्टर शशांक कृष्णन की घोषणा हुई । प्रदेश महासचिव के लिए डॉक्टर कपिल देव शर्मा बुलंदशहर श्री विशाल पांडे मऊ और राजीव शुक्ला लखनऊ के नामों की घोषणा हुई। इसके अलावा उत्तर प्रदेश प्रदेश कार्यकारिणी में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव तथा कार्यकारिणी सदस्यों को मिलाकर 43 लोगों का एक टीम बनी ।

Youth in Action

Uniform Civil Code


अंत में यूथ इन एक्शन के संस्थापक तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष शतरुद्र प्रताप सिंह जो की भारत सरकार नेहरू युवा खेल मंत्रालय के निदेशक मंडल के सदस्य भी हैं,ने प्रदेश के सभी अधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं को भी बधाई दी। राष्ट्रीय अध्यक्ष शतरुद्र प्रताप ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों से अपने संबोधन में अपने कई पुराने संस्मरण का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि संगठन को बनाते समय ,संगठन को विस्तार देते समय, संगठन के उद्देश्य निर्धारित करने समय, किस किस प्रकार की चुनौतियां होती हैं। उन्होंने बताया कि यूथ इन एक्शन बहुत जल्द ही पूरे भारत में अपना विस्तार करेगा। हम खरगोश की गति से नहीं बल्कि कच्छप गति से धीरे-धीरे कार्य कर रहे हैं ताकि हमारा कार्य धरातल स्तर पर दिखे इसके अलावा उन्होंने यूथ इन एक्शन से जुड़ने के लिए आह्वान के साथ सभी को शुभकामनाएं तथा बधाई दी।

जनसुनवाई | Online शिकायत कैसे करे

Youth in Action

RTI कैसे लगाए

Youth in Action

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top