मुक्त विश्वविद्यालय के छात्रों को मिलेगा टेबलेट, स्मार्टफोन तथा 25 नवंबर तक प्रवेश तिथि बढ़ाई

15/11/2021

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज ने शैक्षिक सत्र जुलाई -2021 के लिए प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु टेबलेट स्मार्टफोन वितरण योजना को लागू किए जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह के निर्देश पर प्रवेश प्रभारी डॉ ज्ञान प्रकाश यादव को इस योजना का नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में सत्र जुलाई 2021-22 हेतु सभी जागरूकता कार्यक्रम, प्रमाण पत्र कार्यक्रम, डिप्लोमा कार्यक्रम, पीजी डिप्लोमा कार्यक्रम तथा स्नातक परास्नातक कार्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि को 25 नवंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है। जिससे प्रवेश के इच्छुक छात्र इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।


नोडल अधिकारी डॉ ज्ञान प्रकाश यादव ने बताया कि विश्वविद्यालय के वर्तमान सत्र जुलाई 2021 में सभी नामांकित छात्रों को टेबलेट/ स्मार्टफोन दिया जाएगा। छात्रों का डेटाबेस शासन द्वारा चयनित अधिकारी को नोडल अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए किसी भी छात्र छात्रा को कोई प्रार्थना पत्र एवं शुल्क नहीं देना है।


डॉ यादव ने बताया कि अध्ययन केंद्र के छात्रों का नाम अपलोड किए गए डाटा में यदि कोई त्रुटि हो तो अध्ययन केंद्र समन्वयक नोडल अधिकारी को सूचित करेंगे। छात्र छात्राओं को उक्त संबंध में सूचना उनके फोन या ईमेल पर प्रेषित की जाएगी।


मीडिया प्रभारी डॉ प्रभात चंद्र मिश्र ने बताया कि कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने छात्र हित में प्रवेश की अंतिम तिथि 15 नवंबर से बढ़ाकर 25 नवंबर 2021 कर दी है। प्रवेश के इच्छुक छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट और वेब लिंक पर ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा करते हुए अपना प्रवेश सुनिश्चित करा सकते हैं। प्रवेश प्रक्रिया प्रदेश के सभी क्षेत्रीय केंद्रों प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, गोरखपुर, बरेली, कानपुर, झांसी, आगरा, मेरठ, आजमगढ़, नोएडा एवं अयोध्या से संबद्ध अध्ययन केंद्रों पर एक साथ संचालित की जा रही है।

Shivanshu Mehta

Leave a Reply