PPP मॉडल पर 16 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज

Spread the love

UP में कैसे करे Online-FIR | अपने Area को Sanitize कैसे करवाए ?

लखनऊ :

योगी के बुलडोजर देख माफियाओं के उड़े होश

PPP मॉडल पर 16 जिलों में खुलेंगे मेडिकल कॉलेज :योगी आदित्यनाथ

EWS Certificate | Online सम्पत्ति पंजीकरण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक जिले में कम से कम एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा। अब तक 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो गई है। उन्होंने शेष 16 जिलों में पीपीपी (PPP) मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए जल्द से जल्द शासकीय नीति तैयार करने के निर्देश दिए। लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए कहाँ।

RTI कैसे लगाए ?

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। मिर्जापुर, गाजीपुर, देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर और जौनपुर जिले में इन कॉलेजों के खुलने से मरीजों को राहत मिलेगी। वहीं, नए डॉक्टर भी तैयार हो सकेंगे। इसके लिए सभी तैयारियां जल्द पूरी करने के निर्देश दिए।

EWS Certificate | Online सम्पत्ति पंजीकरण

उन्होंने कहा कि पुख्ता रणनीति से कोरोना की दूसरी लहर नियंत्रित करने में कामयाबी मिली है। मगर अभी तक संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। लिहाजा जांच, बचाव व उपचार की व्यवस्था को प्रभावी रूप से जारी रखा जाए। बारिश में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया सहित विभिन्न रोगों का प्रकोप बढ़ता है। इसकी रोकथाम के लिए सक्रियता से कार्य किया जाए।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top