10 लाख में धर्म परिवर्तन

2 चाइल्ड पॉलिसी : उत्तर प्रदेश

मुजफ्फरनगर :

योगी के बुलडोजर

10 लाख रुपये का लालच देकर युवक का धर्मपरिवर्तन कराने का आरोप, अरविंद से बना दिया अकबर

RTI कैसेलगाए

सरकार चाहे कितना भी सख्त नियम कानून बना लें लेकिन अपराधियों के बुलंद हौसलों की उड़ान रुक नहीं रही है। अभी कुछ हफ्तों पहले तक धर्मांतरण करने वाले सिंडिकेट का खुलासा और जांच अभी तक नहीं हुआ और पुलिस कार्रवाई कर ही रही है।

लेकिन इसी बीच एक ऐसा ही वाकया उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का आया है जिसमें धोखे द्वारा ₹ 1000000 का लालच देकर एक व्यक्ति का जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया है।

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन  


मामला मुजफ्फरनगर अंतर्गत छपार थाने का बताया जा रहा है जहां बढ़ीवाला गांव में अरविंद नामक युवक को ₹ 1000000 का लालच और डरा धमकाकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया है । धर्म परिवर्तन के बाद अरविंद नामक युवक का नया नाम अकबर कासिम रख दिया गया।

Aadhaar एड्रेस अपडेट कैसे करे

इसके लिए शातिरों ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर कागजात भी बनवा लिए थे। युवक अरविंद उर्फ अकबर कासिम का कहना है कि उसे धोखे से अवैध गौ मांस खिलाकर मुस्लिम बनाया गया है और जबरदस्ती नवाज का कलमा, रोजा इत्यादि रखने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। ज्ञातव्य रहे कि अवैध गौ मांस और धर्म परावर्तन दोनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हो रहा है जहां योगी का शासन है ।

दिव्यांग प्रमाण पत्र ऑनलाइन आवेदन

लालच, दबाव ,बलपूर्वक ,धोखे द्वारा भारत में अधिकांश धर्म परिवर्तन होते हैं और यह पूरी तरह से संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। बकौल अरविंद उर्फ अकबर कासिम का आरोप है कि खोजा नगला गांव निवासी नदीम और खलीक एक महिला और मौलवी के साथ आए और 1000000 रुपए का लालच देकर धर्म परिवर्तन करा दिया।

यह भी आरोप प्रकाश में आया है कि इन शातिरों ने बाकायदा कोर्ट का बना हुआ एक शपथ पत्र भी लाया था ताकि प्रशासन और सरकार को धोखा दिया जा सके। इसके अलावा अकबर कासिम बने अरविंद से कलमा पढ़वाकर, नवाज भी पढ़ाया गया तथा रोजा रखने के लिए दबाव बनाया गया है ।

जाति प्रमाणपत्र Online आवेदन


हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी की कोई सूचना प्राप्त हुई है लेकिन बकौल प्रशासन केस दर्ज हो चुका है ।गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह पवार ने पुलिस पर दबाव देते हुए कहा कि अगर अवैध धर्मांतरण के इस मामले में जल्द से जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो हम प्रदेश स्तर तक इस मामले को ले जाएंगे और प्रदेश व्यापी आंदोलन भी हिंदू जागरण मंच के बैनर तले किया जाएगा। पुलिस ने भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

Ambuj Sahay

Leave a Reply