प्रयागराज पुलिस की बड़ी कामयाबी हिस्ट्रीशीटर पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

2 चाइल्ड पॉलिसी : उत्तर प्रदेश

प्रयागराज :

योगी के बुलडोजर

वांछित/हिस्ट्रीशीटर ऋषि भारतीय पुलिस मुठभेड़ में घायल/ गिरफ्तार

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन  

प्रयागराज पुलिस एनकाउंटर

RTI कैसेलगाए

अपराध और अपराधी का चोली दामन का साथ होता है तथा इस दोस्ती को तोड़ पाना बहुत मुश्किल होता है। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का संकल्प लेने वाले पुलिस प्रशासन भी दुर्दांत अपराधियों एवं माफियाओं को सुधारने में लग गए हैं।

ताजा मामला जनपद प्रयागराज के गंगा पार इलाके का बताया जा रहा है जहां एक कुख्यात हिस्ट्रीशीटर के साथ पुलिस की देर रात मुठभेड़ की चर्चा बनी हुई है ।रिपोर्ट के अनुसार झूसी थाना अंतर्गत का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर ऋषि भारतीय और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें अपराधी के पैर में गोली लगने की सूचना है ।

जाति प्रमाणपत्र Online आवेदन


घायल अपराधी के पास से अवैध पिस्तौल ,गोली और मोटरसाइकिल की बरामदगी बताई जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रयागराज जनपद के गंगा पार इलाके में उतरा थाना को सूचना मिली कि दुर्दांत अपराधी अपराध को अंजाम देने के लिए जा रहा है ।

आनन-फानन में मुखबिर की सूचना पर जब उत्तराव थाना अंतर्गत एकडला पुलिया के पास बैरियर लगाकर पुलिस चेकिंग करने लगी तो देर रात अपराधी ऋषि भारतीय अपने मोटरसाइकिल से जाता दिख पड़ा तथा पुलिस के सघन चेकिंग को देखकर उसने पुलिस के ऊपर गोली चला दी। हालांकि गोली से किसी पुलिस वाले को हताहत होने की सूचना नहीं मिली है ।

Aadhaar एड्रेस अपडेट कैसे करे

गोली चलाने के बाद पुलिस ने भी अपराधी के कमर के नीचे गोली चलाते हुए काफी दूर तक पीछा किया थोड़ी देर बाद पता चला कि कोई गोली ऋषि भारतीय के पैर में लगी है। मुठभेड़ के बाद अपराधी की पहचान हिस्ट्रीशीटर ऋषि भारतीय के रूप में हुई ।ऋषि भारतीय महमूदाबाद थाना अंतर्गत झूसी का रहने वाला कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बताया जा रहा है, तथा उम्र में 40 वर्ष का बताया जा रहा है ।


धवल जायसवाल एसपी गंगा पार के अनुसार ऋषि भारतीय के खिलाफ प्रयागराज के विभिन्न थानों में 21 से ऊपर मुकदमे दर्ज हैं जिसमें हत्या, हत्या का प्रयास, एससी एसटी एक्ट, गैंगस्टर एक्ट इत्यादि लगा हुआ है। इसके अलावा गैंगस्टर ऋषि भारतीय का जरायम की दुनिया में एक अलग स्थान बताया जा रहा है।

दिव्यांग प्रमाण पत्र ऑनलाइन आवेदन

यह झूसी थाने का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है। विगत कुछ दिनों पूर्व पीडीए द्वारा ऋषि के झूसी स्थित अवैध मकान के ऊपर बुलडोजर चलाया गया है । ज्ञातव्य रहे कि प्रदेश सरकार ऐसे दुर्दांत अपराधियों के द्वारा अर्जित की गई अवैध कमाई के ऊपर लगातार वसूली और ध्वस्तीकरण कर रही है। अब देखना यह है की ऋषि भारतीय जैसे अपराधियों का क्या अंजाम होता है।

अपने Area को Sanitize करवाये

Shivanshu Mehta

Leave a Reply