प्रयागराज में राष्ट्र रक्षक समहू ने मनाया हिन्दू गौरव दिवस

प्रयागराज :

आज राष्ट्र रक्षक समूह के द्वारा दिनांक 16 अक्टूबर 2021 को हिंदू गौरव दिवस के रूप में मनाया गया तथा मोदी योगी को धन्यवाद दिया गया । हनुमान चालीसा का पाठ किया गया जगह जगह पर चौराहों चौराहों पर बैनर पोस्टर लगाए गए वह गोष्टी की गई ।
आज ही के दिन 16 अक्टूबर 2018 को इलाहाबाद का नाम बदलकर वापिस से प्रयागराज किया गया था ।

राष्ट्र रक्षक समहू


देवेंद्र प्रताप सिंह समूह के संरक्षक ने बताया की हजारों वर्षों से भारत की तीर्थ भूमि प्रयाग को तीर्थों में राजा होने के कारण इसे प्रयागराज के नाम से जाना जाता है तथा प्राचीन पुराणों से लेकर सभी जगह अपनी इस भूमि को प्रयाग कहा जाता है ।


पर मुगलिया अक्रांता घुसपैठि आतंकियों के द्वारा भारतीय संस्कृति और भारतीय इतिहास के साथ खिलवाड़ किया गया लगभग 500 वर्षों पूर्व राम मंदिर तोड़ा गया और जगह-जगह हजारों की संख्या में मंदिर तोड़े गए और प्राचीन व तीर्थ स्थलों का नाम बदला गया अनेकों उदाहरण है अयोध्या को फैजाबाद विंध्याचल को मिर्जापुर आदि आदि ।


उसी क्रम में अकबर के द्वारा लगभग 450 वर्ष पूर्व प्रयाग का नाम बदल कर इलाहाबाद किया गया था कुंभ के आयोजन पर जजिया कर थोपा गया था । ऐसी तमाम चीजें की गई थी जिससे हिंदुओं की मान मर्यादा को धूल दूषित किया जा सके तथा इतिहास से मिटाया जा सके ।
पर जिस तरह से आज राष्ट्रीय नेतृत्व योगी मोदी जी कार्य कर रहे हैं उससे विश्व में भारत का नाम ऊंचा हो रहा है तथा हम विश्व गुरु के रूप में उभर रहे हैं । हम आज अपने नेतृत्व मोदी योगी को बारंबार धन्यवाद देते हैं ।
कार्यक्रम में सर्वश्री देवेंद्र प्रताप सिंह , देवांशु मेहता , सुखनंदन केसरवानी , अभिषेक गुप्ता , राकेश हिंदुस्तानी , वीरू , पराशर पांडे , शिव शंकर कुशवाहा, आर्यन , राजेश पांडे , उपेंद्र मिश्रा तथा अनेकों कार्यकर्ताओं के साथ हनुमान चालीसा का आयोजन व वर्षगांठ को पर्व के रूप में मनाया गया ।

Shivanshu Mehta

Leave a Reply