प्रत्येक राजस्व गांव में हो युवक मंगल दल : योगी आदित्यनाथ

2 चाइल्ड पॉलिसी : उत्तर प्रदेश

लखनऊ :

योगी के बुलडोजर

युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग के 508 क्षेत्रिय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारियों तथा 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को नियुक्ति-पत्र वितरित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन  

व्यायाम प्रशिक्षकों, प्रादेशिक विकास दल अधिकारी एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित 534 व्यायाम प्रशिक्षकों, प्रादेशिक विकास दल अधिकारी एवं क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्राप्त होने की हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं।

RTI कैसेलगाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि मुझे प्रसन्नता है कि प्रदेश में अब तक 55 हजार से अधिक युवक मंगल दलों को खेल सामग्री वितरित की गई है। उत्तर प्रदेश सरकार ने युवाओं को खेल प्रशिक्षण देने को कटिबद्ध है।

जाति प्रमाणपत्र Online आवेदन

आदरणीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से प्रदेश सरकार “खेलो इंडिया” के स्वप्न को पूर्ण करने की ओर सतत अग्रसर है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोला कि मिशन रोजगार के तहत अब तक लगभग सवा चार लाख से अधिक युवाओं को उत्तर प्रदेश सरकार ने सरकारी नौकरी दी है। योग्यता, ईमानदारी और पारदर्शिता के बल पर प्रत्येक चयनित व्यक्ति को यह अवसर प्राप्त हुआ।
विगत चार वर्षों में हुई एक भी नियुक्ति पर कोई प्रश्न नहीं खड़ा कर सकता है।

Aadhaar एड्रेस अपडेट कैसे करे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संबोधन की मुख्य बात यह रही कि उन्होंने बोला कि प्रत्येक राजस्व गांव में कोई ना कोई युवक मंगल दल अवश्य होना चाहिए और यह केवल खेलकूद तक ही सीमित न रहे। गांव की स्वच्छता के कार्यक्रम को इनके साथ जोड़ा जाना चाहिए।
गांव में सामुदायिक शौचालय की व्यवस्था के संचालन से इनको जोड़ना चाहिए।

अपने Area को Sanitize कराए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाँ कि युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए उत्तर प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है।

मुझे विश्वास है कि प्रदेश का युवा कल्याण विभाग, ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के अवसरों को आगे बढ़ाने का कार्य करेगा ।

Shivanshu Mehta

Leave a Reply