मुविवि के परीक्षा नियंत्रक हिंदुस्तानी एकेडमी के सचिव नामित

योगी के बुलडोजर

प्रयागराज , 19 जुलाई 2021:

RTI कैसेलगाए

श्री देवेंद्र प्रताप सिंह को हिंदुस्तानी एकेडमी के सचिव पद पर नामित

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन  

उत्तर प्रदेश शासन ने उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज के परीक्षा नियंत्रक श्री देवेंद्र प्रताप सिंह को हिंदुस्तानी एकेडमी के सचिव पद पर नामित किया है। इस आशय का पत्र यहां पहुंचने पर उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक श्री देवेंद्र प्रताप सिंह ने आज हिंदुस्तानी एकेडमी के सचिव का अतिरिक्त कार्यभार संभाल लिया।

जाति प्रमाणपत्र Online आवेदन

अभी तक एकेडमी के सचिव का दायित्व उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के ही वित्त अधिकारी श्री अजय कुमार सिंह के पास था। मुविवि के परीक्षा नियंत्रक श्री सिंह द्वारा हिंदुस्तानी एकेडमी के सचिव का पदभार संभालने पर हिंदुस्तानी एकेडमी के अध्यक्ष श्री उदय प्रताप सिंह एवं अन्य अधिकारियों,कर्मचारियों एवं साहित्यकारों ने उनका स्वागत किया।
मुक्त विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ प्रभात चंद्र मिश्र ने बताया कि मुक्त विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने भी परीक्षा नियंत्रक श्री सिंह की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर उनको बधाई दी। यह महज संयोग ही है कि हिंदुस्तानी एकेडमी के सचिव के पद पर मुक्त विश्वविद्यालय के ही अधिकारी पदासीन होते आ रहे हैं।

Aadhaar एड्रेस अपडेट कैसे करे

इससे पूर्व मुक्त विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी श्री अजय कुमार सिंह का एकेडमी के सचिव का कार्यकाल भी उपलब्धियों भरा रहा। इस अवधि में उन्होंने एकेडमी में कई विकास कार्य कराए और कर्मचारियों के हित के लिए भी काफी कार्य किया।

Ambuj Sahay

Leave a Reply