मंडलायुक्त की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बोर्ड बैठक संपन्न

Aadhaar एड्रेस अपडेट कैसे करे

प्रयागराज :

समान नागरिक संहिता

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 13 वीं बोर्ड बैठक संपन्न हुई

2 चाइल्ड पॉलिसी : उत्तर प्रदेश

सैद्धांतिक या पूर्ण स्वीकृति के पश्चात 45 दिन के भीतर वेंडर ऑनबोर्डिंग का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश।

मंडलायुक्त श्री संजय गोयल की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 13 वीं बोर्ड बैठक आज गांधी सभागार में संपन्न हुई जिसमें स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने हर कार्य को पूर्ण करने हेतु समय सीमा तय करने के निर्देश दिए।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी परियोजना की सैद्धांतिक या पूर्ण स्वीकृति बोर्ड द्वारा होने के पश्चात 45 दिन के भीतर वेंडर ऑनबोर्डिंग का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए।

योगी के बुलडोजर

मंडलायुक्त प्रयागराज

अपने Area को Sanitize करवाए

सभी कार्यों को स समय कराने हेतु प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट को परियोजना से संबंधित हर बिंदु की विवेचना कर बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश देते हुए यह भी कहा की टाइमलाइन मिस होने की स्थिति में कार्यदाई संस्था के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

RTI कैसेलगाए

विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने प्रयागराज के इतिहास को दर्शाने एवं पर्यटन को बढ़ाने के दृष्टिगत प्रस्तावित लाइट एंड साउंड शो हेतु प्रोजेक्टर एवं लेजर शो दोनों के माध्यम से इसे संचालित करने के बारे में एक्सप्लोर करने का निर्देश दिया। साथ ही पर्यटन की दृष्टि से शहर के विभिन्न स्थानों पर टूरिस्ट प्वाइंट्स डिवेलप करने का भी सुझाव दिया।

निवास प्रमाण पत्र Online आवेदन  

स्मार्ट सिटी के अंतर्गत स्मार्ट लाइटिंग परियोजना को और प्रभावी बनाने हेतु उसका इंटीग्रेशन कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से करते समय उसमें शिकायत निवारण तंत्र भी जोड़ने को कहा जिससे रोड पर बिजली संबंधित जन शिकायतों का निस्तारण स समय हो सके।

इसके अतिरिक्त इलाहाबाद पब्लिक लाइब्रेरी बिल्डिंग की विरासत के संरक्षण हेतु एक्सपर्ट एजेंसी को टेंडर कर जोड़ने पर भी चर्चा हुई। मंडलायुक्त ने मेंटेनेंस पीरियड समाप्त हो जाने के उपरांत जनपद में बन रहे विभिन्न बस शेल्टर्स के रखरखाव हेतु स्थाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

दिव्यांग प्रमाण पत्र ऑनलाइन आवेदन

बैठक में जिलाधिकारी प्रयागराज श्री संजय खत्री, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं नगर आयुक्त, श्री रवि रंजन, मिशन मैनेजर टेक्निकल, श्री संजीव सिन्हा समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Ambuj Sahay

Leave a Reply