Site icon

AAROGYA SETU APP

Spread the love

RTI कैसे लगाए 

AAROGYA SETU APP :-

कोविड-19 (COVID 19) Corona  के कहर से पूरे विश्व में हाहाकार मची हुई है । कोई वैक्सीन (vaccine) अथवा टीका के ईजाद ना हो पाने के कारण इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए भारतीय रणनीतिकारों ने एक ऐप (App) को बनाया है I  जिसके माध्यम से होने वाले संभावित खतरों से बचा जा सकता है । इस ऐप (App) का नाम आरोग्य सेतु (AAROGYA SETU APP ) एप्प रखा गया है , इस अप्प को दिनांक 02/04/2020  स्वास्थ मंत्रालय ,  भारत सरकार के द्वारा 11 भारतीय भाषाओं में प्रारंभ (launch) हुआ ।  भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने आरोग्य सेतु एप (AAROGYA SETU APP) को इंस्टॉल (install) करने के लिए हर भारतीयों से आग्रह किया है।

जाने प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना में कैसे होगा registration , Beneficiary Status और List

 इसके लिए उन्होंने राष्ट्र संबोधन के द्वारा तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए हर कार्यकर्ता से आग्रह किया कि वह  कोविड 19 (Covid 19) Corona  के संभावित खतरे से बचने के लिए इस ऐप को इंस्टॉल (install) करें तथा कम से कम 40 व्यक्तियों को आग्रह करके इंस्टॉल  (install) करवा दें।

ज्ञात रहे , कि इस ऐप में  कोविड 19 (Covid 19) Corona के दुष्प्रभाव के बारे में समुचित जानकारी दी गई है । इसके अलावा प्रधानमंत्री ने इस AAROGYA SETU APP के खासियत को बताते हुए कहा कि इससे बीमारी की स्थिति को , सरकार की आने वाली जरूरी सेवाओं और जरूरत को , किससे मदद लेना है, तथा किन-किन से बचना है , जैसे मुद्दों पर इस ऐप (App) को बनाया गया है ।

हैसियत प्रमाण पत्र

यह (AAROGYA SETU APP) मुख्य रूप से सुरक्षात्मक उपाय है तथा संकट की स्थिति से निपटने के लिए यह ऐप (App) बहुत कारगर सिद्ध होगा ।

इसमें आपका नाम , लिंग , पता के साथ-साथ कुछ और जानकारियों को एकत्रित किया जा रहा है । ताकि अगर कोई संक्रमित व्यक्ति आपके संपर्क में आता है तो यह ऐप(App) आपको ऐसे खतरों से सावधान करता है।

अपने मोबाइल फोन में AAROGYA SETU APP कैसे डाउनलोड करें:-

जाने क्या है तबलीगी जमात और मरकज

Note : recommend Aarogya Setu app to fight against COVID19. Please download and share it using this link Android / मैं COVID19 के खिलाफ लड़ने के लिए आरोग्य सेतु ऐप की सिफारिश करता हूं। कृपया इस लिंक का उपयोग करके इसे डाउनलोड और साझा करें Android: :
https://play.google.com/store/apps/details?id=nic.goi.aarogyasetu
iOS :
https://apps.apple.com/in/app/aarogyasetu/id1505825357
Please download this app this useful app/ कृपया इस उपयोगी App को अपलोड करें I

यहाँ सब लेख पढ़े :

Exit mobile version