Facebook reveals their plans for the future — копия

फेसबुक भविष्य के लिए अपनी योजना का पता चलता है

यह आपको अपने मस्तिष्क में टाइप करने और स्क्रीन पर देखने की क्षमता देने और त्वचा के माध्यम से सुनना चाहता है।
शानदार फिल्म की तरह लगता है हालांकि, आजकल फेसबुक में इतनी ज्यादा फंतासी नहीं है। कम से कम, वे एलेन मस्स जैसे अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक इंजेक्शन नहीं बनाते हैं।
सम्मेलन एफ 8 के दौरान, जो सैन जोस में हुआ, फेसबुक के अधिकारियों ने निकट भविष्य के लिए अपनी योजनाएं साझा की हैं।
उनका मानना है कि इंसान का मन बहुत ही शक्तिशाली उपकरण है और हमें इसे सीखना होगा कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है। यही कारण है कि उन्होंने साठ गुप्त इंजीनियरों और वैज्ञानिकों को कुछ गुप्त हार्डवेयर परियोजनाओं पर एक साथ काम करने को कहा। उनका विभाजन अभी भी एक रहस्य में रखा गया है, लेकिन इस परियोजना के नेता रेजिना दुगन ने पहले ही एक बहुत ही दिलचस्प सवाल पूछा है। वह उत्सुक थी कि हम मानते हैं कि लोग मस्तिष्क से संदेशों को टाइप कर सकते हैं।
उनके अनुसार यह बहुत अजीब नहीं है क्योंकि यह ध्वनि हो सकता है, क्योंकि हर दूसरे हमारा मस्तिष्क उस धारा का उत्पादन कर रहा है जो 40 एचडी फिल्मों के बराबर है। इसलिए, सही सेंसर के साथ जो मन को ठीक से पढ़ सकेंगे, और उसके बाद चित्रों और संकेतों से शब्दों और वाक्यों के लिए जानकारी प्राप्त की जाएगी, यह हमारा कल होगा।
यह परियोजना फेसबुक कंपनी द्वारा लगभग एक साल पहले शुरू की गई थी, और अब, स्रोत के अनुसार, इसमें चिकित्सा शोधकर्ता शामिल हैं वे डिकोडिंग भाषा और भाषण और मशीन सीखने पर भी विशेषज्ञ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *